Markets

हमारा लक्ष्य हर उस सेगमेंट में लीडर बनना है, जिसमें हम काम करते हैं: ITC Chairman

हमारा लक्ष्य हर उस सेगमेंट में लीडर बनना है, जिसमें हम काम करते हैं: ITC Chairman

Last Updated on January 20, 2025 5:39, AM by Pawan

ITC share price: FMCG सेक्टर की दिग्गज कंपनी आईटीसी अपनी अगली रणनीति के तहत कंपटीटिवनेस को बढ़ा रही है और इनोवेटिव कैपिसिटी को मजबूत कर रही है। ग्रुप का लक्ष्य उन सेगमेंट्स में लीडर बनना है, जिनमें वह काम करती है। कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (CMD) संजीव पुरी ने यह बात कही है। कंपनी के शेयरों में बीते शुक्रवार को 1.70 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 440.15 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 5.50 लाख करोड़ रुपये है।

ITC ने तैयार की खास स्ट्रेटेजी

पुरी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि सिगरेट से लेकर कंज्यूमर गुड्स तक का कारोबार करने वाली कंपनी ने एक खास रणनीति ‘ITC Next Strategy’ तैयार की है, जिसका लक्ष्य भविष्य के लिए तैयार एंटरप्राइज को आकार देना और ग्रोथ और प्रॉफिटेबिलिटी के अगले चरण को डिफाइन करना है।

ITC नेक्स्ट स्ट्रैटेजी के एक भाग के रूप में कंपनी ने कंपटीटिवनेस के उन फैक्टर्स की पहचान की है, जिनमें उसकी भविष्य की वृद्धि के लिए डिजिटलीकरण, सस्टेनेबिलिटी, इनोवेशन और सप्लाई चेन एफिशिएंसी आदि शामिल है।

पुरी ने कहा, “इन्हें ऐसे क्षेत्रों के रूप में पहचाना गया है जहां कंपटीटिव और कंटेंपरेरी बनने के लिए खास हस्तक्षेप किए गए हैं। इसका मकसद एंटरप्राइज की ताकत का लाभ उठाते हुए इनोवेशन को जारी रखना है।” विचार यह है कि हम लीडर बनें और एक बहुत बड़े पैमाने का कारोबार बनें, जिसमें आईटीसी ने समय के साथ अपनी यात्रा में ‘सराहनीय प्रगति’ की है।

पुरी ने कहा, “हमारे लिए आईटीसी की अगली रणनीति एक क्रियाशील यात्रा है। जबकि हमने कई क्षेत्रों में सराहनीय प्रगति की है। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह यात्रा कहीं भी पूरी होने के करीब है। हमारा लक्ष्य हर उस क्षेत्र में बहुत बड़ा नाम बनना है जिसमें हम काम करते हैं।” उन्होंने कहा, “कुछ क्षेत्रों में हम पहले से ही लीडर हैं। हमारा लक्ष्य हर उस क्षेत्र में आगे बढ़ना है जिसमें हम काम करते हैं।” पुरी के अनुसार, जियो-पॉलिटिकल और जियो-इकोनॉमिक स्थिति और मौजूदा जलवायु संकट को देखते हुए विश्व अब बहुत अधिक अस्थिर और अनिश्चित है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top