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आदित्य बिड़ला लाइफस्टाइल ब्रांड्स ने की शेयर बाजार में एंट्री, ₹167 पर लिस्ट हुआ स्टॉक, फिर लगा 5% का लोअर सर्किट

आदित्य बिड़ला लाइफस्टाइल ब्रांड्स ने की शेयर बाजार में एंट्री, ₹167 पर लिस्ट हुआ स्टॉक, फिर लगा 5% का लोअर सर्किट

Last Updated on June 23, 2025 15:54, PM by

Aditya Birla Lifestyle Brands Shares: आदित्य बिड़ला लाइफस्टाइल ब्रांड्स लिमिटेड (ABLBL) के शेयरों ने आज 23 जून को शेयर बाजार में एंट्री की। कंपनी के शनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर 167 रुपये प्रति शेयर और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 167.75 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए। इसका डिस्कवर्ड प्राइस 171 रुपये था। इस लिस्टिंग के साथ कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन लगभग 21,000 करोड़ रुपये रहा। BSE ने जानकारी दी है कि, यह स्टॉक ‘T ग्रुप ऑफ सिक्योरिटीज’ की लिस्ट में रहेगा और शुरुआती 10 कारोबारी दिनों तक ‘ट्रेड-फॉर-ट्रेड’ सेगमेंट में रहेगा।

आदित्य बिड़ला लाइफस्टाइल ब्रांड्स का पहले दिन का कारोबार निवेशकों के लिए मायूसी रहा। कंपनी का शेयर 5 फीसदी की लोअर सर्किट सीमा को छूकर 159.40 रुपये के भाव पर बंद हुआ।

यह लिस्टिंग आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड (ABFRL) से हुए डिमर्जर के बाद हुई है। इस डीमर्जर के तहत, कंपनी के मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल (MFL) बिजनेस को अलग कर आदित्य बिड़ला लाइफस्टाइल ब्रांड्स लिमिटेड में ट्रांसफर किया गया है। यह डीमर्जर 1:1 अनुपात में किया गया था और इसका रिकॉर्ड डेट 22 मई था।

 

जिन निवेशकों के पास 21 मई की क्लोजिंग तक आदित्य बिड़ला फैशन के शेयर थे, वे इस नई कंपनी के शेयर पाने के योग्य होंगे। इसके तहत निवेशकों को आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड के मौजूद हर शेयर के बदले आदित्य बिड़ला लाइफस्टाइल ब्रांड्स का एक शेयर दिया जाएगा।

कौन-कौन से ब्रांड्स होंगे शामिल?

वेस्टर्न वियर के पुराने ब्रांड रीबॉक, अमेरिकन ईगल और वैन ह्यूसेन इनरवियर जैसे ग्रोथ ब्रांड सभी अलग हो चुकी कंपनी, आदित्य बिड़ला लाइफस्टाइल ब्रांड्स लिमिटेड के तहत आएंगे। लुई फिलिप, वैन ह्यूसेन, एलन सोली, पीटर इंग्लैंड जैसे ब्रांड भी अलग हो चुकी इकाई का हिस्सा होंगे।

दूसरी ओर आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल के पास पैंटालूंस जैसे ब्रांड, TCNS क्लोथिंग के तहत आने वाला एथनिक सेगमेंट, सब्यसाची, तरुण तहिलियानी, मसाबा, शांतनु-निखिल के डिजाइनर ब्रांड, तसवा, जयपोर जैसे प्रीमियम ब्रांड और द कलेक्टिव जैसे लग्जरी रिटेल ब्रांड शामिल होंगे।

आदित्य बिड़ला लाइफस्टाइल ब्रांड्स ने एक बयान में कहा, “मजबूत ब्रांड्स के इस डायवर्सिफाई पोर्टफोलियो और फ्री कैश फ्लो तक पहुंच के साथ, कंपनी आक्रामक विकास पथ पर आगे बढ़ने के लिए तैयार है। अगले 5 सालों में इसके दोगुना आकार और बेहतर मुनाफे के साथ विस्तार करने की उम्मीद है, जिससे यह देश के सबसे बड़े ब्रांडेड फैशन खिलाड़ियों में अपनी स्थिति और मजबूत करेगी।”

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