Your Money

Senco Gold Q2 update: पहली छमाही में 16% बढ़ा रिटेल रेवेन्यू, डायमंड-सिल्वर ज्वेलरी की बिक्री में भी उछाल

Senco Gold Q2 update: पहली छमाही में 16% बढ़ा रिटेल रेवेन्यू, डायमंड-सिल्वर ज्वेलरी की बिक्री में भी उछाल

Last Updated on October 8, 2025 22:25, PM by Pawan

Senco Gold Q2 update: ज्वेलरी रिटेलर Senco Gold Ltd ने बुधवार (8 अक्टूबर) को बताया कि दूसरे तिमाही (Q2FY26) में इसका कुल रेवेन्यू सालाना आधार पर 6.5% बढ़ा। यह बढ़ोतरी सोने की रिकॉर्ड कीमतों और सीजनल चुनौतियों के बावजूद हुई। Senco Gold का शेयर बुधवार को 2.30% की गिरावट के साथ 339.65 रुपयेपर बंद हुआ।

H1FY26 में 17.8% की बढ़त

FY26 की पहली छमाही में (H1FY26) में Senco का कुल रेवेन्यू 17.8% बढ़ा। इसका मुख्य कारण रिटेल बिजनेस में 16% की बढ़त और सेम-स्टोर सेल्स ग्रोथ (SSSG) में 7.5% की बढ़ोतरी रही। कंपनी ने बताया कि अच्छी निवेश मांग, सेंट्रल बैंक की खरीद और मजबूत खुदरा दिलचस्पी ने इस ग्रोथ को बढ़ावा दिया।

नए शोरूम और एक्सपेंशन

इस तिमाही में Senco ने पांच नए शोरूम खोले। अब कुल स्टोर संख्या 184 हो गई है (Sennes ब्रांड स्टोर को छोड़कर)। इसमें शामिल हैं:

Senco की Shop-in-Shop (SIS) की मौजूदगी भी 19 से बढ़कर 24 हो गई। Sennes ब्रांड ने हैदराबाद में एक नया एक्सक्लूसिव शोरूम खोला, जिससे इसका स्टैंडअलोन स्टोर काउंट आठ हो गया। SIS नेटवर्क अब Senco के COCO और FOFO शोरूम में 100 से अधिक काउंटर तक फैल गया है।

डायमंड और सिल्वर ज्वेलरी की बढ़त

डायमंड ज्वेलरी ने Q2 में 12% वैल्यू ग्रोथ दर्ज की। H1 में यह सेगमेंट 31% मूल्य और 14% वॉल्यूम बढ़ा। सिल्वर ज्वेलरी की बिक्री भी मूल्य के हिसाब से 54% बढ़ी।

फ्लेक्सी एडवांस बुकिंग और ज्वेलरी परचेज स्कीम जैसे ग्राहको केंद्रित प्रोग्राम से त्योहारों में बिक्री को सहारा दिया। वहीं, ओल्ड गोल्ड एक्सचेंज पहल ने महंगे सोने के बावजूद ग्राहकों को स्टोर तक लाने में मदद की। कंपनी की पिछले बारह महीने (TTM) की बिक्री लगभग ₹6,800 करोड़ रही।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। हमारी तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top