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NCC का शेयर आगे देख सकता है 47% तक तेजी, CLSA को उम्मीद; क्या दी रेटिंग

NCC का शेयर आगे देख सकता है 47% तक तेजी, CLSA को उम्मीद; क्या दी रेटिंग

Last Updated on August 7, 2025 15:06, PM by Pawan

NCC Ltd Stock Price: कंस्ट्रक्शन और इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी एनसीसी लिमिटेड का शेयर आगे 47 प्रतिशत तक उछल सकता है। ऐसी उम्मीद ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म CLSA के टारगेट प्राइस से मिली है। ब्रोकरेज ने शेयर के लिए “आउटपरफॉर्म” रेटिंग बरकरार रखते हुए ₹315 प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। यह 6 अगस्त को शेयर के बंद भाव से 46.5% ज्यादा है। NCC Ltd के जून तिमाही के नतीजे कमजोर रहे हैं।

कंपनी का अप्रैल-जून 2025 तिमाही में शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 8.4 प्रतिशत की गिरावट के साथ 192.1 करोड़ रुपये रहा। एक साल पहले मुनाफा 209.9 करोड़ रुपये था। ऑपरेशंस से रेवेन्यू 5528 करोड़ रुपये दर्ज किया गया। यह जून 2024 तिमाही के रेवेन्यू 5179 करोड़ रुपये से 6.3 प्रतिशत कम है। 30 जून, 2025 तक एनसीसी की कंसोलिडेटेड ऑर्डर बुक ₹70087 करोड़ की थी।

ब्रोकरेज ने NCC Ltd के कमजोर नतीजों के लिए मुंबई में वक्त से पहले मानसून आने और उत्तर प्रदेश के वॉटर प्रोजेक्ट्स की धीमी गति को जिम्मेदार ठहराया है। CLSA के अनुसार, जून तिमाही में कंपनी के बैकलॉग सालाना आधार पर 33% की रफ्तार से बढ़े। वित्त वर्ष 2025 में कंपनी का स्टैंडअलोन बेसिस पर रेवेन्यू 19,205.30 करोड़ रुपये, शुद्ध मुनाफा 761.09 करोड़ रुपये और अर्निंग्स प्रति शेयर 12.12 करोड़ रुपये रही।

जेएम फाइनेंशियल का क्या है रुख

ब्रोकरेज फर्म जेएम फाइनेंशियल ने भी NCC Ltd के शेयर के लिए अपनी ‘बाय’ रेटिंग बरकरार रखी है। लेकिन टारगेट प्राइस ₹285 से घटाकर ₹275 प्रति शेयर कर दिया है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि कंपनी प्रतिकूल बिजनेस साइकिल्स से उबर गई है, ऑपरेशंस और शुद्ध वर्किंग कैपिटल के मैनेजमेंट में अच्छा सुधार दर्शा रही है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने स्टॉक के​ लिए ‘बाय’ रेटिंग के साथ 262 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस सेट किया है।

एक साल में 32 प्रतिशत लुढ़का NCC शेयर

NCC Ltd के शेयर में 7 अगस्त को तेजी है। शेयर दिन में पिछले बंद भाव से 1 प्रतिशत उछलकर 217.50 रुपये के हाई तक गया। कंपनी का मार्केट कैप 13500 करोड़ रुपये है। शेयर की फेस वैल्यू 2 रुपये है। शेयर एक साल में 32 प्रतिशत टूटा है। कंपनी में जून 2025 के आखिर तक प्रमोटर्स के पास 22.11 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

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