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Timex Group Q1 Results: 511% बढ़ा मुनाफा, रेवेन्यू 55% उछला

Timex Group Q1 Results: 511% बढ़ा मुनाफा, रेवेन्यू 55% उछला

Last Updated on July 30, 2025 8:33, AM by

Timex Group India Ltd ने वित्त वर्ष 26 की पहली तिमाही में कुल आय में साल-दर-साल 55 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जो 1.69 करोड़ रुपये रही। कंपनी का एबिटा 361 प्रतिशत बढ़कर 2.20 करोड़ रुपये हो गया, और टैक्स से पहले का लाभ 511 प्रतिशत बढ़कर 1.99 करोड़ रुपये हो गया।

तिमाही के लिए कंपनी की कुल आय 16,925 लाख रुपये रही, जो पिछले वर्ष की इसी तिमाही में 10,919 लाख रुपये की तुलना में 55 प्रतिशत की वृद्धि है। तिमाही के लिए एबिटा 2,195 लाख रुपये था, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि में 476 लाख रुपये से 361 प्रतिशत की महत्वपूर्ण वृद्धि है। तिमाही के लिए टैक्स से पहले का लाभ 1,987 लाख रुपये रहा, जो पिछले वर्ष के 325 लाख रुपये की तुलना में 511 प्रतिशत की पर्याप्त वृद्धि दर्शाता है।

अन्य खर्चों में तिमाही के दौरान 1246 लाख रुपये के विज्ञापन और बिक्री संवर्धन व्यय शामिल थे, जबकि पिछले वर्ष की इसी तिमाही में 1196 लाख रुपये थे। तिमाही के दौरान रॉयल्टी का खर्च 708 लाख रुपये रहा, जो पिछले वर्ष के 390 लाख रुपये से अधिक है।

Timex Group India Ltd ने Q1’FY25-26 में मजबूत वृद्धि दर्ज की, जिसमें पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में रेवेन्यू में 55 प्रतिशत की वृद्धि हुई। कंपनी ने एबिटा (पिछले वर्ष की तुलना में 361 प्रतिशत) और पीबीटी (पिछले वर्ष की तुलना में 511 प्रतिशत) में महत्वपूर्ण वृद्धि दर्ज की। Timex ब्रांड ने Q1’FY25-26 में अपना अब तक का सबसे अच्छा तिमाही प्रदर्शन किया। ट्रेड चैनल में मजबूत लगन सीजन के कारण हाई डबल-डिजिट ग्रोथ देखी गई। कंपनी ने भारत में Guess Jewelry भी लॉन्च किया।

30 जून, 2025 तक, प्रमोटरों के पास 59.93 प्रतिशत शेयर, संस्थागत निवेशकों के पास 1.25 प्रतिशत और सार्वजनिक और अन्य शेयरधारकों के पास 38.82 प्रतिशत शेयर थे। शेयरधारकों की कुल संख्या 52,187 थी।

कंपनी के मार्केट कैपिटलाइजेशन ने 6 साल का 31 प्रतिशत का सीएजीआर दिखाया है।

1854 में स्थापित, Timex Group अमेरिका का सबसे पुराना घड़ी निर्माता है। यह दुनिया भर में विभिन्न प्रतिष्ठित ब्रांडों के लिए घड़ियों और गहनों को डिजाइन, निर्मित और वितरित करता है। कंपनी के पास एक चुनिंदा ब्रांड पोर्टफोलियो, समर्पित ब्रांड मार्केटिंग और प्रोडक्ट टीमें, कस्टम डिस्ट्रीब्यूशन और डिस्ट्रीब्यूशन मानकों और इन्वेंट्री का एंड-टू-एंड कंट्रोल है। Timex Group के पास 5 क्षेत्रीय हब, 9 वैश्विक सहयोगी और 120 से अधिक वैश्विक वितरकों के साथ ब्रांड डिस्ट्रीब्यूशन का एक व्यापक नेटवर्क है, जो 22,000 से अधिक बिक्री केंद्रों तक पहुंचता है।

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