Markets

बिना प्रचार Zerodha से जुड़े 1.6 करोड़ यूजर्स; अगर ऐड करती तो क्या होता? नितिन कामत ने किया खुलासा

बिना प्रचार Zerodha से जुड़े 1.6 करोड़ यूजर्स; अगर ऐड करती तो क्या होता? नितिन कामत ने किया खुलासा

Last Updated on January 23, 2025 19:59, PM by Pawan

जीरोधा (Zerodha) के को-फाउंडर और सीईओ नितिन कामत (Nithin Kamath) ने मंगलवार 21 जनवरी को खुलासा किया कि अब इसके 1.6 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं। इसके आगे उन्होंने खुलासा किया कि कंपनी ने यह उपलब्धि बिना ऐड के हासिल की। इसमें से 30 फीसदी निवेशक को रेफरल के जरिए आए हैं। जीरोधा ने आज तक कभी विज्ञापन नहीं किया और यह इसकी नो-ऐड पॉलिसी के तहत है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि जीरोधा पर निवेशकों का काफी भरोसा है और इसके ब्रोकिंग ऐप पर निवेशकों का एसेट्स 6 लाख करोड़ का हो गया है।

बिना ऐड बड़े मुकाम पर पहुंचने वाली इकलौती B2C कंपनी Zerodha

जीरोधा के सीओ नितिन कामत ने दावा किया कि उनके ब्रोकिंग प्लेटफॉर्म पर 1.6 करोड़ से अधिक यूजर्स ट्रेडिंग करते हैं और निवेश करते हैं। इसमें से 30 फीसदी तो रेफरल्स के जरिए जीरोधा से जुड़े हैं। नितिन कामत ने X (पूर्व नाम Twitter) पर लिखा है कि जीरोधा पर निवेशकों का एसेट 6 लाख करोड़ का हो चुका है। जीरोधा के सीईओ का दावा है कि यह सब बिना ऐड के हुआ है और ऐसा करने वाली यह इकलौती बी2सी कंपनी है।

जीरोधा अगर ऐड करती तो क्या होता?

जीरोधा के को-फाउंडर नितिन कामत ने ट्वीट में लिखा है कि जीरोधा ने आज तक कभी प्रचार नहीं किया और इससे कई फायदे भी मिले। इसकी वजह से ब्रोकरेज फर्म को अपने आदर्शों पर टिके रहने में मदद मिली और यह लोगों को ट्रेडिंग के लिए उकसाने और स्पैम इत्यादि से बची रही। उन्होंने आगे इसका भी खुलासा किया कि अगर जीरोधा ने भी ऐड किए होते तो इसकी भी संभावना थी कि यह अपने मुनाफे का बड़ा हिस्सा गूगल और फेसबुक इत्यादि को चुकाने में खर्च कर देती।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top